GBNews India https://www.gbnewsindia.com News Thu, 25 Apr 2024 04:48:21 +0000 en hourly 1 https://wordpress.org/?v=5.0.18 https://www.gbnewsindia.com/wp-content/uploads/2019/02/gb-logo-75x75.png GBNews India https://www.gbnewsindia.com 32 32 खुर्जा में भाजपा प्रत्याशी के रोड शो ने उड़ाई विपक्षियों की नींद। https://www.gbnewsindia.com/archives/7120 https://www.gbnewsindia.com/archives/7120#respond Thu, 25 Apr 2024 04:48:21 +0000 https://www.gbnewsindia.com/?p=7120 खुर्जा में भाजपा प्रत्याशी के रोड शो ने उड़ाई विपक्षियों की नींद।

बुलन्दशहर। खुर्जा गौतमबुद्ध नगर लोकसभा से भाजपा उम्मीदवार डा. महेश शर्मा ने अपने संसदीय क्षेत्र की पांचों विधानसभा नोएडा, दादरी, जेवर, सिकंदराबाद एवं खुर्जा के गांव/कॉलोनी एवं सैक्टरों में  लगभग 6 महीनों से दिन-रात जन संपर्क कर सभी को माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में मजबूत राष्ट्र हित के लिए भाजपा को वोट देने की अपील की। आज दूसरे चरण के मतदान के अंतिम दिन है इस अवसर पर खुर्जा विधानसभा के जटिया अस्पताल खुर्जा से रोड शो का कार्यक्रम शुरू करते हुए जेवर अड्डा-पदम सिंह गेट-कबाड़ी बाजार-ककराला-सुभाष रोड-रमामूर्ति स्कूल होते हुए नेहरू पर चुंगी खुर्जा पर सम्पन्न हुआ। रोड शो कार्यक्रम के दौरान भारी संख्या में क्षेत्रवासियों सहित भाजपा के कार्यकर्ताओं ने अपने प्रत्याशी डा. महेश शर्मा के जयकारे लगाते रहें। लोगों ने भाजपा प्रत्याशी डा. महेश शर्मा के उपर पुष्प वर्षा की।

रोड शो से पहले डा. महेश शर्मा जी ने क्षेत्र के निवासियों से मिलें। भाजपा के समर्थन के लिए आभार व्यक्त की और निवेदन किया कि आने वाली 26 अप्रैल को सबसे पहले कमल के बटन को दबाकर भाजपा को वोट दें और अपने आस पास के पडोस को भी वोट दिलवायें। पूरा देश मोदी जी के निस्वार्थ भाव से देश की तरक्की के लिए मोदी जी की सरकार भारतीय जनता पार्टी के सांसद विधायक संगठन देश को विश्व के शिखर तक पहुंचने के लिए विकसित भारत बनाने के लिए कार्यक्रम आपके बार 400 पार के नारे को सभी कार्यकर्ताओं ने जन-जन तक पहुँचा कर सफल बनाना है।

रोड शो के दौरान विधायक मीनाक्षी सिंह, पूर्व विधायक विजेन्द्र सिंह, सुनिल रामा प्रभारी, सुरेश शर्मा संयोजक नगर पालिका चेयरमैन अंजना भगवान दास सिंघल, सांसद प्रतिनिधि सत्य प्रकाश सिंह, सुरेष शर्मा, विजय सोलंकी, वेद प्रकाश मलिक, पारूल बंसल, हरजीत सिंह टीटू, जिला उपाध्यक्ष राजीव बंसल, पूर्व चेयरमैन प्रमुख समाजसेवी भगवान दास सिंघल, प्रमुख सुरेन्द्र सिंह मोनिका सिंह सुमन कुमार सिंह एडवोकेट, मण्डल अध्यक्ष नरेश सोलंकी, पुष्पेन्द्र राघव, बिजेन्द्र सिंह, नवीन चौधरी, उधम सिंह, बब्बू गौतम, दीपक गर्ग,भारत भूषण गौतम, मनीष शर्मा, सतीष बाल्मिकी,गंभीर सिंह, सुनील चौहान, राजू त्यागी, अजय शर्मा योगेश राघव, राहिल प्रधान, सुधीर चौधरी, राजीव बंसल, प्रेम प्रकाश अरोडा, रवि प्रधान, सुररेन्द्र सिंह प्रधान, जुगेंद्र सिंह प्रधान, उषा शर्मा, जयप्रकाश अग्रवाल, मुकेश राघव, वीरेष शर्मा, सतीष शर्मा, अमित गुप्ता, कृष्ण कुमार सैनी, अवधेष सोलंकी, पवन कुमार, नारायण सिंह सोलंकी, कौषलेष तोमर, दीपक चौहान, राजेष शर्मा, नदीम हुसैन, गौहर प्रधान खान, राहुल सिंह, राम दिवाकर, अनूप षिषौदिया, देषराज  राघव, नरेन्द्र सिंह, संतोष राघव समेत हजारों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहें।

]]>
https://www.gbnewsindia.com/archives/7120/feed 0
बागपत के चमत्कारी हनुमान मंदिर में मनाया गया हनुमान जी का जन्मोत्सव https://www.gbnewsindia.com/archives/7117 https://www.gbnewsindia.com/archives/7117#respond Tue, 23 Apr 2024 13:21:04 +0000 https://www.gbnewsindia.com/?p=7117 बागपत के चमत्कारी हनुमान मंदिर में मनाया गया हनुमान जी का जन्मोत्सव

– हनुमान जन्मोत्सव पर 24 घंटे से चल रहे अखण्ड़ रामायण पाठ के पूर्ण होने पर लगा विशाल भंडारा

– हनुमान जन्मोत्सव में उत्तर भारत के विभिन्न क्षेत्रों से आयी जानी-मानी हस्तियों ने की शिरकत

बागपत, उत्तर प्रदेश। विवेक जैन।
हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी बागपत के गौरीपुर जवाहरनगर स्थित चमत्कारी संकटमोचन श्री हनुमान मन्दिर एवं सिद्ध आश्रम में हनुमान जी का जन्मोत्सव बड़े ही धूमधाम और हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया। हनुमान जन्मोत्सव में उत्तर भारत के विभिन्न क्षेत्रों से आयी जानी मानी हस्तियों ने शिरकत की और हनुमान जी की पूजा अर्चना की। आश्रम के संचालक श्री धर्मवीर भगत जी के पावन सानिध्य में मन्दिर में 24 घंटे से चल रहे रामायण के अखण्ड़ पाठ, मूलमंत्र माला के अखण्ड़ जाप व हनुमान चालीसा के अखण्ड़ पाठ के पूर्ण होने पर यज्ञ का आयोजन किया गया, जिसमें उपस्थित सभी भक्तों ने पूर्णाहूति दी। विभिन्न भगवानों की आरती के उपरान्त भक्तों ने हनुमान जी के दरबार में बढ़-चढ़कर अरदास लगायी और अपने परिवार और देश की खुशहाली, सुख, समृद्धि व उन्नति के लिए प्रार्थना की। इसके उपरान्त आश्रम में विशाल भंडारे का आयोजन किया गया, जिसमें महिलाओं पुरूषों और बच्चो ने बढ़-चढ़कर भाग लिया और अपनी सेवा प्रदान की। सुबह से शाम तक चले इस भंडारे में हजारों श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। इस अवसर पर अखण्ड़ रामायण पाठ व पूजा करने वाले सभी सहयोगियों को आश्रम की और से वस्त्र आदि भेंट कर सम्मानित किया गया और दक्षिणा प्रदान की गयी। मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं ने बताया कि हनुमान जी का यह धाम बहुत ही चमत्कारी है। इस पवित्र धाम पर उनकी कई प्रकार की समस्याओं का हनुमान जी के आशीर्वाद से समाधान हुआ है। बताया कि इस मन्दिर में असाध्य रोग तक हनुमान जी की कृपा दृष्टि से सही हो जाते है, जिसके कई प्रमाण मौजूद है। श्रद्धालुओं ने आश्रम द्वारा बाहर से आये भक्तों के लिए निशुल्क रहने, खाने-पीने आदि की व्यवस्था और अच्छे आतिथ्य के लिए आश्रम के संचालक का आभार व्यक्त किया। आश्रम के संचालक श्री धर्मवीर भगत जी ने हनुमान जन्मोत्सव में आने वाले सभी हनुमान भक्तों और सेवा कार्य करने वाले सेवादारों का आभार व्यक्त किया। हनुमान जन्मोत्सव में सेवादार रणवीर सिंह, पंडित पुरुषोत्तम शर्मा, आनंद कुमार, नेशनल अवार्डी व उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सम्मानित वरिष्ठ पत्रकार विपुल जैन, प्रवीण तोमर सिरसली, अर्जुन, तेजपाल, चंद्रपाल, रमेश, डॉक्टर संजीव आर्य, मास्टर मदन पाल, उर्मिला, विपिन, कुसुम, विशु, गौरव जैन, डा गजेन्द्र, आनन्द, कालुराम, अंकित, जगबीर राठी, डाक्टर पिन्टु, योगेन्द्र, प्रेम सिंह, रवि, विजयकुमार, विक्की कुमार, बाबूराम, ओमप्रकाश, कुलदीप, सहित हजारों श्रद्धालुगणों ने हनुमान जी के धाम मे हाजरी लगायी और उनका आशीर्वाद प्राप्त किया।

]]>
https://www.gbnewsindia.com/archives/7117/feed 0
खगोलीय लैब से बच्चों को मिल रहा अद्भुत ज्ञान https://www.gbnewsindia.com/archives/7114 https://www.gbnewsindia.com/archives/7114#respond Wed, 10 Apr 2024 12:14:32 +0000 https://www.gbnewsindia.com/?p=7114 खगोलीय लैब से बच्चों को मिल रहा अद्भुत ज्ञान ——कुसुम सिंह।

खुर्जा। क्षेत्र के गांव इस्लामाबाद स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय में बच्चों के लिए सरकार द्वारा खगोलीय लैब बनाई गई है। निरीक्षण करने पहुंची खंड शिक्षा अधिकारी कुसुम सिंह ने खगोलीय लैब की स्थिति को परखते हुए बच्चों से लैब के बारे में पूछा। खंड शिक्षा अधिकारी कुसुम सिंह ने कहा की खगोलीय लैब से बच्चों को एक अद्भुत ज्ञान प्राप्त हो रहा है। यह सरकार की बहुत अच्छी पहल है । विद्यालय के बच्चे खगोलीय लैब में बहुत बहुत खुश होकर ज्ञान प्राप्त कर रहे हैं।

]]>
https://www.gbnewsindia.com/archives/7114/feed 0
खुर्जा नगर के प्रसिद्ध श्री नवदुर्गा शक्ति मंदिर पर चल रहे श्री चैत्र मास नवरात्रि महोत्सव के द्वितीय दिन https://www.gbnewsindia.com/archives/7110 https://www.gbnewsindia.com/archives/7110#respond Wed, 10 Apr 2024 12:12:09 +0000 https://www.gbnewsindia.com/?p=7110 खुर्जा नगर के प्रसिद्ध श्री नवदुर्गा शक्ति मंदिर पर चल रहे श्री चैत्र मास नवरात्रि महोत्सव के द्वितीय दिन माता रानी को पीले रंग की पोशाक धारण कराकर चीनी का भोग लगाया गया मंदिर के मुख्य पुजारी नंदकिशोर शर्मा ने बताया की ब्रह्मचारिणी (संस्कृत: ब्रह्मचारिणी) का अर्थ है एक समर्पित महिला छात्रा जो अपने गुरु के साथ अन्य छात्रों के साथ आश्रम में रहती है । वह महादेवी के नवदुर्गा रूपों का दूसरा स्वरूप हैं और उनकी पूजा नवरात्रि के दूसरे दिन (नवदुर्गा की नौ दिव्य रातें) की जाती है। मंदिर कोषाध्यक्ष अजय गर्ग एडवोकेट ने बताया की मंदिर पर परिक्रमा मार्ग बना हुआ है जहां भक्ति पूरे श्रद्धा भाव के साथ माता रानी की परिक्रमा करते हैं उन्होंने बताया कि माता रानी की 108 परिक्रमा गोवर्धन की परिक्रमा के बराबर है मंदिर की व्यवस्था में अध्यक्ष संजय वर्मा आजीवन सचिव रोहित अग्रवाल कोषाध्यक्ष अजय गर्ग एडवोकेट अनिल महाराज विकास वर्मा प्रमोद भारद्वाज एडवोकेट भू दत्त शर्मा राजकुमार गिरी आदि मौजूद रहे

]]>
https://www.gbnewsindia.com/archives/7110/feed 0
पद्मावती धाम खेकड़ा में हुयी माता रानी की भक्तिमय आराधना https://www.gbnewsindia.com/archives/7107 https://www.gbnewsindia.com/archives/7107#respond Wed, 10 Apr 2024 12:06:25 +0000 https://www.gbnewsindia.com/?p=7107  

बागपत, उत्तर प्रदेश। विवेक जैन।
धर्मनगरी खेकड़ा में स्थित चमत्कारी श्री 1008 पार्श्वनाथ धरणेन्द्र पद्मावती धाम में माता रानी की भक्तिमय आराधना की गयी। प्रसिद्ध जैन संत गणिनी आर्यिका श्री 105 सरस्वती माता जी ने विधि-विधान के साथ माता रानी की पूजा अर्चना की और समस्त विश्व की शांति के लिए प्रार्थना की। इस अवसर पर महिलाओं ने माता रानी के एक से बढ़कर एक भजन प्रस्तुत किये और माता रानी की भक्ति में जमकर झूमे। गणिनी आर्यिका श्री 105 सरस्वती माता जी ने उपस्थित श्रद्धालुओं से माता रानी की भक्ति करने और जैन धर्म की शिक्षाओं को अंगीकार करने की बात कही। श्री 1008 पार्श्वनाथ धरणेन्द्र पद्मावती धाम समिति ने मॉं के दरबार में आये सभी श्रद्धालुओं का आभार व्यक्त किया और माता रानी से सभी के मंगल की कामना की। इस अवसर पर नरेश जैन, अंकुश जैन, जनेश्वर दयाल जैन, उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सम्मनित वरिष्ठ पत्रकार विपुल जैन, दीपा जैन आदि उपस्थित थे।

]]>
https://www.gbnewsindia.com/archives/7107/feed 0
खुर्जा बुथ सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य। https://www.gbnewsindia.com/archives/7104 https://www.gbnewsindia.com/archives/7104#respond Sat, 06 Apr 2024 14:08:21 +0000 https://www.gbnewsindia.com/?p=7104 खुर्जा 6 अप्रैल। भारतीय जनता पार्टी खुर्जा विधानसभा बूथ अध्यक्ष सम्मेलन महाराजा अग्रसेन पब्लिक स्कूल के ऑडिटोरियम में संपन्न हुआ।

सम्मेलन का प्रारंभ पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी श्यामा प्रसाद मुखर्जी व भारत माता के चित्रों पर पुष्प अर्पण व्यक्ति प्रचलन से हुआ।

मंडल अध्यक्ष पुष्पेंद्र राघव, पुष्पेंद्र माचड, नरेश सोलंकी मनीष शर्मा संचित बंसल प्रेम प्रकाश अरोड़ा ने मुख्य अतिथि का माल्यार्पण किया डॉ महेश शर्मा श्रीमती मीनाक्षी सिंह, राजीव बंसल, ने मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह भेंट किया।

जिला अध्यक्ष ने मुख्य अतिथि केशव प्रसाद मौर्य का स्वागत करते हुए उनकी संगठनात्मक शैली की जानकारी और आज की बैठक को कामकाजी बैठक बताया। उन्होंने कहा कि आज जो यहां पर उपस्थित पार्टी के कार्यकर्ता हैं वही पार्टी की मुख्य रचना से संबंधित हैं। जिसमें बूथ अध्यक्ष शक्ति केंद्र संयोजक शक्ति से केंद्र प्रभारी।

बैठक को संबोधित करते हुए विधायक मीनाक्षी सिंह ने कार्यकर्ता को पार्टी की रीड की हड्डी बताया जिनके बलबूते पर पूरा भारतीय जनता पार्टी चुनाव लड़ती है। और वोटर पर असली पकड़ इन्हीं कार्यकर्ताओं की होती है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री सांसद ब चौथी बार लोकसभा के प्रत्याशी डॉ महेश शर्मा ने कहा कि कार्यकर्ता भाजपा की पहचान है। 4 लाख प्लस वोटर है 25000 कार्यकर्ता है। परंतु यहां 408 बूथ प्रमुख के अलावा लगभग 500 मुख्य बूथ व्यवस्था कार्यकर्ताओं आमंत्रित किया है। उपमुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश केशव प्रसाद मौर्य के बारे में उन्होंने बताया कि भाजपा के शिल्पिकर के रूप में एक आदर्श है कुछ पद चिन्ह पर चलते हैं। जो हम जैसे लोग हैं। और कुछ पद चिन्ह बनाते हैं। आदरणीय मोर्य जी जैसे व्यक्तित्व होते हैं, मोदी जी ने देश की तकदीर बदल दी है और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी जी ने प्रदेश की तस्वीर बदल दी है । और इस लोकसभा चुनाव में हम सबको मिलकर इस देश की तस्वीर को नया रूप प्रदान करना है और मोदी जी के सपनों को साकार करते हुए 400 पार को सफल बनाना है।

मुख्य अतिथि उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कार्यकर्ताओं को उद्बोधन करते हुए सभी को बूस्ट अप किया संगठन बढ़े चलो सुपांत पर बड़े चलो भला हो जिसमे देश का काम वह करे चलो बूथ अगर चिता तो लोकसभा जीतेगी और बूथ अगर जीत तो देश जीतेगा। और मोदी जी यह कह चुके हैं कि पिछले 10 साल में तो ट्रेलर देखा है फिल्म तो अब देखनी बाकी है और वह फिल्म आप सभी जमीनी कार्यकर्ताओं के सहयोग से बनेगी। 4 जून को 400 पार हम सबको करना है और यही घोषणा तब होगी कि हम जोश में होश न खो दें अटल जी की अल्प मत सरकार में माननीय अटल बिहारी वाजपेई जी ने कहा था कि जिस दिन हम पूर्ण बहुमत से होंगे तो 370 भी हटेगी और राम लला का मंदिर भी बनेगा भाजपा जो कहती है वह करके दिखाती है और मोदी जी की बहुमत सरकार ने यह सब करके दिखाया है पूरा विश्व मोदी के पीछे चल रहा है यह सब हमने देखा कि जब सम्मेलन दिल्ली में हुआ हम सब ने देखा। 80 की 80 सीट हमें जितनी है गौतम बुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र की सीट से लखनऊ की चाबी खुलता है सर्वाधिक वोटो से जितनी है मोदी जी ने 370 हटानी है तो हमें अपने हर बूथ पर 370 वोट बढ़ाने हैं और भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में वोट पड़े उनके लिए प्रयास करना है और यदि यह संख्या 500 पहुंच जाएगी तो और अच्छा होगा क्योंकि 500 साल बाद राम लला अयोध्या में मंदिर में स्थापित हुए हैं मोदी सरकार में विकसित भारत की गारंटी नौजवानों की भविष्य का उज्जवल निर्माण महिला सशक्तिकरण के सामने को आमद मेंवृद्धि भ्रष्टाचार मुक्त भारत हजारों उदाहरण इन सब बातों के हैं जिसने भारत को मजबूत बनाया है 34 लाख करोड़ रूपया 52 करोड लोगों को जनधन खाते में सीधा ट्रांसफर हो रहा है और यही अगर पिछली सरकार में देखा जाए तो 5 लाख करोड़ रुपया मिलता था 29 लाख करोड रुपए की वृद्धि हुई है पूरे देश में पूरब पश्चिम उत्तर दक्षिण में आंधी है परंतु उसे उसे ईवीएम मशीन तक पहुंचना है।

घर-घर में खुशहाली पहुंचे इतना फर्ज निभा फर्ज निभा देना।

बाकी सब मोदी कर देंगे तुम कमल का फूल खिला देना।

कार्यक्रम के समापन में लोकसभा संयोजक प्रणीत भाटी ने सभी कार्यकर्ताओं का धन्यवाददिया। कार्यक्रम का संचालन विधानसभा संयोजक सुरेश शर्मा ने किया।

कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष बुलंदशहर विकास चौहान,अनिल सिसोदिया,लोकसभा प्रभारी, लोकसभा संयोजक प्रणीत भाटी ,विधानसभा प्रभारी सुनील रामा, खुर्जा अध्यक्ष अंजना सिंघल, ब्लॉक प्रमुख खुर्जा श्रीमती मोनिका सिंह ब्लाक प्रमुख अरनिया सुरेंद्र सिंह जिला महामंत्री अजय त्यागी जिला उपाध्यक्ष राजीव बंसल, पुष्पांजलि शर्मा, दीपक दूल्हेरा पूर्व विधायक हरपाल सिंह, विजेंद्र सिंह, सांसद प्रतिनिधि सत्य प्रकाश सिंह आदि लोग उपस्थित रहे।

]]>
https://www.gbnewsindia.com/archives/7104/feed 0
खुर्जा । विद्यालय में नवनियुक्त प्रधानाचार्य प्रभात गुप्ता के स्वागत, पूर्व प्रधाना चार्य धर्मवीर सिंह का स्थानांतरण विदाई समारोह का आयोजन। https://www.gbnewsindia.com/archives/7101 https://www.gbnewsindia.com/archives/7101#respond Sat, 06 Apr 2024 14:04:11 +0000 https://www.gbnewsindia.com/?p=7101 खुर्जा ।

विद्यालय में नवनियुक्त प्रधानाचार्य प्रभात गुप्ता के स्वागत, पूर्व प्रधाना चार्य धर्मवीर सिंह का स्थानांतरण विदाई समारोह एवं प्रशिक्षित आचार्य लक्ष्मी राज सिंह के सेवानिवृत्ति समारोह का आयोजन किया गया । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अखिल भारतीय विद्या भारती शिक्षा संस्थान के क्षेत्रीय अध्यक्ष पश्चिमी उत्तर प्रदेश क्षेत्र मनवीर सिंह रहे । विद्यालय में पधारे आदरणीय अतिथियों का परिचय कार्यक्रम के संयोजक उप प्रधानाचार्य जयभगवान शर्मा ने कराया । कार्यक्रम का संचालन सह क्षेत्र खेलकूद प्रमुख पंकज गुप्ता ने किया । समस्त प्रबंध समिति एवं विद्यालय परिवार की तरफ से नवनियुक्त प्रधानाचार्य प्रभात गुप्ता का स्वागत कर शेष सभी को भावभीनी विदाई दी गई । विद्यालय के आचार्य कृष्ण कुमार एवं डा. इन्द्रवीर सिंह ने धर्मवीर सिंह एवं लक्ष्मी राज शास्त्री के जीवन परिचय को उल्लेखित करते हुए अनुभव कथन प्रस्तुत किये । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मनवीर सिंह ने अखिल भारतीय विद्या भारती शिक्षण संस्थान की महत्ता का उल्लेख करते हुए वर्तमान एवं भूतपूर्व प्रधानाचार्य को अपना आशीर्वाद प्रदान किया ।

सुशील राघव ।।

]]>
https://www.gbnewsindia.com/archives/7101/feed 0
खुर्जा कल पधार रहे है उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य https://www.gbnewsindia.com/archives/7097 https://www.gbnewsindia.com/archives/7097#respond Fri, 05 Apr 2024 12:41:32 +0000 https://www.gbnewsindia.com/?p=7097 बुलन्दशहर। खुर्जा कल शनिवार को आयोजित होने वाले उप मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार केशव प्रसाद मौर्य के कार्यक्रम बूथ अध्यक्ष बैठक, शक्ति केंद्र बैठक, blo2 बैठक, मंडल कार्यकारिणी बैठक, जनप्रतिनिधि बैठक, संचालन समिति की बैठक, संयुक्त रूप से आयोजन की व्यवस्था का अवलोकन सुनील रामा विधानसभा प्रभारी सुरेश शर्मा विधानसभा संयोजक ने उपरोक्त जानकारी देते हुए बताया कि कल शनिवार को प्रातः 11:00 बजे बैठक प्रारंभ होगी। और 12:30 बजे समाप्त होगी। बैठक का आयोजन महाराजा अग्रसेन पब्लिक स्कूल के हाल में किया गया है। जिसमें उपरोक्त सूची के अनुरूप लगभग 11 00 पार्टी नेता व कार्यकर्ता भाग लेंगे। व्यवस्था का मुख्य रूप से संचालन खुर्जा विधायक श्रीमती मीनाक्षी सिंह, राजीव बंसल, सत्य प्रकाश सिंह, संचित बंसल चारों मंडल अध्यक्ष महामंत्री के अलावा कुछ अन्य कार्यकर्ताओं को भी व्यवस्था में लगाया गया है।

]]>
https://www.gbnewsindia.com/archives/7097/feed 0
इंसानियत का जीता जागता उदाहरण है जय गौतम चैरिटेबल ट्रस्ट https://www.gbnewsindia.com/archives/7095 https://www.gbnewsindia.com/archives/7095#respond Sun, 31 Mar 2024 09:44:18 +0000 https://www.gbnewsindia.com/?p=7095 इंसानियत का जीता जागता उदाहरण है जय गौतम चैरिटेबल ट्रस्ट

– जय गौतम चैरिटेबल ट्रस्ट फरीदाबाद ने एम्स में एड़मिट निर्धन पत्रकार को प्रदान की 1 लाख रूपये की आर्थिक सहायता

– जंग बहादुर जैन फरीदाबाद ने ईलाज के लिए दिल्ली में रूकने, खाने-पीने की व्यवस्था करने के साथ-साथ अपने मित्रों से आर्थिक सहायता दिलवाने में निभायी महत्वपूर्ण भूमिका

नई दिल्ली।
फरीदाबाद का जय गौतम चैरिटेबल ट्रस्ट अपने मानवता भलाई के कार्यो से देशभर में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहा है। इसी क्रम में ट्रस्ट ने उत्तर प्रदेश राज्य के जनपद बागपत में रहने वाले जरूरतमंद निर्धन स्वतंत्र पत्रकार विपुल जैन को एम्स दिल्ली में ईलाज के लिए 1 लाख रूपये की आर्थिक सहायता प्रदान की और उसके जीवन की रक्षा करने में महत्वपूर्ण योगदान किया। विपुल जैन ने बताया कि 1 दिसम्बर वर्ष 2023 को उनको बहुत अधिक मात्रा में खून की उल्टी और खून के दस्त हुए थे। आनन-फानन में उनके बड़े भाई ने उनको सर गंगाराम हास्पिटल नई दिल्ली में एड़मिट कराया। उसके बाद 6 दिसम्बर वर्ष 2023 को एम्स दिल्ली के प्राईवेट वार्ड में एड़मिट कराया। कहा कि ईलाज में आ रहे क्षमता से अधिक खर्च, ईलाज के लिये गये कई लाख रूपये के कर्ज, जनप्रतिनिधियों से सहयोग ना मिल पाने और आर्थिक स्थिति कमजोर होने की वजह से साहस टूटने लगा था। ऐसे समय में जय गौतम चैरिटेबल ट्रस्ट फरीदाबाद के जंग बहादुर जैन देवदूत रूप में सामने आये और हर सम्भव सहायता देने का आश्वासन देते हुए उन्होने ट्रस्ट के लोगों को इसकी सूचना दी। ट्रस्ट ने आवश्यक जानकारी प्राप्त करने के उपरान्त अविलम्ब 1 लाख रूपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जो उन्होने सीधे एम्स दिल्ली के खाते में स्थानान्तरित कर दी। विपुल जैन ने बताया कि इसके अलावा भी ट्रस्ट के जंग बहादुर जैन ने ईलाज के उपरान्त एम्स में ईलाज करवाने के लिए दिल्ली में रहने और खाने पीने की व्यवस्था करवाने की बात कही और हर कदम पर मेरे भाई का उत्साहवर्धन किया। साथ ही साथ जंग बहादुर जैन ने अपने मित्रों के माध्यम से भी मेरी आर्थिक सहायता करवाई। बताया कि लगभग 55 दिनों तक दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में ईलाज चलने के उपरान्त वह अब खतरे से बाहर है और धीरे-धीरे सही हो रहे है। कहा कि जंग बहादुर जैन और जय गौतम चैरिटेबल ट्रस्ट फरीदाबाद ने जो निस्वार्थ भाव से उनको सहायता प्रदान की उसके लिए वो जीवन भर ट्रस्ट के आभारी रहेंगे।

]]>
https://www.gbnewsindia.com/archives/7095/feed 0
कार्यकर्ताओं द्वारा खुर्जा में गठबंधन लोक सभा प्रत्याशी का जोरदार स्वागत https://www.gbnewsindia.com/archives/7089 https://www.gbnewsindia.com/archives/7089#respond Sat, 30 Mar 2024 12:04:41 +0000 https://www.gbnewsindia.com/?p=7089 बुलंदशहर खुर्जा
समाजवादी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष महेंद्र भाटी के आवास पर चंद्रलोक कॉलोनी आयोजित कार्यकर्ता मिलन समारोह में आए इंडिया गठबंधन समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी डॉ महेंद्र नागर का जोरदार स्वागत किया गया, स्वागत के पश्चात प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए डॉक्टर महेंद्र नागर ने कहा कि इस बार जनता विरोधी बीजेपी को हराकर गौतम बुद्ध नगर से समाजवादी पार्टी का सांसद बनेगा।
पत्रकारों से वार्ता करते हुए सपा प्रत्याशी महेंद्र नागर ने कहा कि अगर में गौतमबुद्धनगर से सांसद बना तो जमीनों का उचित मुआवजा दिलाने के साथ साथ गौतम बुद्धनगर में विकास कि गंगा बहा दूंगा , इनका कहना था कि गौतमबुद्धनगर कि जनता का प्यार सम्मान मुझे हासिल है भाजपा सरकार से देश व क्षेत्र कि जनता तंग आ चुकी है,देश कि जनता भाजपा सरकार को हटाकर गठबंधन कि सरकार लाना चाहती है
इस मौके पर समाजवादी पार्टी बुलंदशहर के जिला अध्यक्ष मतलूब अली, गौतम बुध नगर के जिला अध्यक्ष सुधीर त्यागी पूर्व विधायक बंसी सिंह पहाड़िया पूर्व विधायक नरेंद्र कुमार, आम आदमी पार्टी के मजदूर प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष हुकम सिंह प्रधान कांग्रेस के नगर अध्यक्ष धर्मेंद्र महावर खुर्जा नगर अध्यक्ष हाजी यासीन कुरेशी, विधानसभा अध्यक्ष ओमराज सिंह चौहान, जिला उपाध्यक्ष महेंद्र भाटी जिला सचिव ताहिर सोलंकी जिला सचिव, हेमंत राघव नितेश यादव दानिश कुरेशी आसिफ जमाली शहजाद चौधरी ढालसिंह पिपल आसिफ कुरेशी डॉ मुकेश कुमार इरफान अंसारी करण चौधरी जनेश राघव कुलदीप प्रधान आदि मौजूद रहे।

]]>
https://www.gbnewsindia.com/archives/7089/feed 0